वेब सूचना प्रबंधक
लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश कुमार

संयुक्त सलाहकार (आईटी),
ट्राई, दिल्ली
संपर्क नंबर : 011-23664525
ईमेल पता: rakesh.1980(at)trai.gov.in

टिप्‍पणी : भादूविप्रा ने दूरसंचार सेवा उपभोक्‍ताओं की शिकायतों का समाधान करने के लिए फ्रेमवर्क तैयार किया है, जिसके अनुसार प्रत्‍येक सेवा प्रदाता को शिकायत केन्‍द्र और अपीलीय प्राधिकारी के रूप में दो स्‍तरीय शिकायत निवारण प्रणाली बनानी जरूरी है। उपभोक्‍ता किसी स्‍पष्‍टीकरण/फीडबैक के लिए वरिष्‍ठ अनुसंधान अधिकारी (उपभोक्‍ता मामले) से ईमेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं: daca[at]trai[dot]gov[dot]in.


 

भादूविप्रा अधिनियम, 1997 में भादूविप्रा द्वारा एकल उपभोक्‍ता शिकायतों पर विचार करने का प्रावधान नहीं किया गया है। उपभोक्‍ताओं को अपनी शिकायतों को संबंधित सेवा प्रदाताओं को भेजने की सलाह दी जाती है। यदि कोई शिकायत भादूविप्रा में प्राप्‍त की जाती है तो उसे भादूविप्रा द्वारा संबंधित सेवा प्रदाता को अग्रेषित कर दिया जाता है। व्‍यक्तिगत शिकायत(तों) पर भादूविप्रा कोई अनुवर्ती (फॉलो अप) कार्यवाही नहीं की जाती है। उपभोक्‍ता किसी स्‍पष्‍टीकरण/फीडबैक के लिए वरिष्‍ठ अनुसंधान अधिकारी (उपभोक्‍त मामले) से ईमेल daca[at]trai[dot]gov[dot]inद्वारा संपर्क कर सकते हैं।